The best way to predict the future is to create it

सामुद्रिक नमक के वास्तु उपाय

भोपाल शहर में होम डिलीवरी के लिए संपर्क करे –

Call / WhatsApp – 8319733721,  

9981645752

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में घर की सुख-समद्धि व अन्य कई समस्याओं के लिए सामुद्रिक नमक  से जुड़े ये उपाय बताए गए हैं-

दरिद्रता दूर करने हेतु : सप्ताह में एक बार गुरुवार को छोड़कर पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा  सामुद्रिक नमक मिला लेना चाहिए। इस उपाय से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

धन का प्रवाह बनाए रखने हेतु : घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी और सामुद्रिक नमक  मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख दें और उस के पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें, जब भी पानी सूखे तो उस गिलास को साफ करके दोबारा नमक मिलाकर पानी भर दें।

धन प्राप्ति और बरकत हेतु : सामुद्रिक नमक को कांच के पात्र में रखें और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें। इससे धन की आवक शुरू होने लगेगी और घर में बरकत भी बनी रहती है। इससे एक ओर जहां नमक में सुगंध बनी रहेगी वहीं इस उपाय से कभी धन की कमी नहीं होगी।

बाथरूम और टॉयलेट दोष से मुक्ति : सामुद्रिक नमक  हर तरह की गंदगी को हटाने वाला रसायन है। एक कांच की कटोरी में समुद्री नमक भरें और इस कटोरी को बाथरूम में रखें। इस उपाय से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती... टॉयलेट में कांच के बाऊल में दरदरा सामुद्रिक नमक  भर कर रखें, 15 दिन बाद बदल दें, पहला टाॅॅयलेट के सिंक में डाल दें। वास्तुदोष मिटाएं सामुद्रिक नमक से : मिला जुला वास्तुदोष हो तो जिसे आप बदल नहीं सकते। मन में खिन्नता, भय, चिंता होने से, दोनों हाथों में साबुत सामुद्रिक नमक भर कर कुछ देर रखे रहें, फिर वॉशबेसिन में डालकर पानी से बहा दें। सामुद्रिक नमक  इधर उधर न फेंके।

नजर उतारने के लिए : यदि आपको या किसी बच्चे को किसी की नजर लग गई है तो सात बार एक चुटकी सामुद्रिक नमक  उस पर से उतारकर उसे बहते पानी में बहा दें। नल खोलें और उसे नल के बहते पानी में डाल दें। इससे नजर दोष दूर हो जाएगा। व्यक्तिगत बाधा के लिए एक मुट्ठी पिसा हुआ सामुद्रिक नमक  लेकर शाम को अपने सिर के ऊपर से तीन बार उतार लें और उसे दरवाजे के बाहर फेंकें। ऐसा तीन दिन लगातार करें। यदि आराम न मिले तो सामुद्रिक नमक को सिर के ऊपर वार कर शौचालय में डालकर फ्लश चला दें। निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

मन की बैचेनी मिटाएं : यदि आपका मन बहुत अशांत रहता है। विचार चलते रहते हैं किसी प्रकार की चिंता से ग्रस्त रह रहे हैं तो इससे आपका स्वास्थ्य गिरता जाएगा। सामुद्रिक नमक मिले हुए जल से स्नान करने से शरीर तो शुद्ध होगा ही साथ ही मन की बैचेनी भी शांत हो जाएगी।

गृह क्लेश से बचने हेतु : यदि पति और पत्नी में किसी भी बात को लेकर अनबन है या गृहक्लेश है या किसी भी प्रकार की मानसिक अशांति है तो सामुद्रिक नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखें, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। इस टुकड़े को महीने भर के बाद बदल दें और दूसरा नया टुुकड़ा रख दें।

रोग से मुक्ति हेतु : सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें। अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सामुद्रिक नमक के कुछ टुकडे रखें। इससे आपकी सेहत ठीक रहेगी। अगर कोई व्यक्ति लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में सामुद्रिक नमक रखें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा सामुद्रिक नमक रख दें। धीरे धीरे उस व्यक्ति की सेहत में सुधार होने लगेगा।

सामुद्रिक नमक खाने वाले नमक / सेंधा नमक / खड़े नमक से एकदम भिन्न होता है। सामुद्रिक नमक सिर्फ और सिर्फ वास्तु दोष दूर करने में होता है।  ये खाने के लिए नहीं होता है। सामुद्रिक नमक में किसी भी प्रकार की ऊर्जा को नियंत्रण करने की सबसे अधिक क्षमता होती है जो किसी दूसरे नमक में नहीं होती।

 

भोपाल शहर में होम डिलीवरी के लिए संपर्क करे –

Call / WhatsApp – 8319733721,  

9981645752

 

Our Free Services


Our Popular Services